नई कार्यकारिणी के गठन पर सहमति बना रहे कमलनाथ

नई कार्यकारिणी के गठन पर सहमति बना रहे कमलनाथ

नई कार्यकारिणी के गठन पर सहमति बना रहे कमलनाथ

दिल्ली में हाईकमान से भी चर्चा

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव में देरी के चलते एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपनी नई कार्यकारिणी के गठन में जुट गए हैं। कार्यकारिणी की घोषणा निकाय चुनाव के पहले भी हो सकती है। नई टीम बनाने के लिए कमलनाथ सभी नेताओं से सहमति बना रहे हैं। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से चर्चा के लिए कमलनाथ दिल्ली दौरे पर हैं। इस बार कांग्रेस की जंबो कार्यकारिणी की जगह छोटी टीम नजर आएगी। इस कार्यकारिणी में दूसरी पंक्ति के नेताओं को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कमलनाथ ये पहले ही साफ कर चुके हैं कि वे प्रदेश में ही रहेंगे।

अधिकतम 50 लोगों की होगी नई कार्यकारिणी

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस बार प्रदेश कार्यकारिणी में 40-50 लोग होंगे। नई कार्यकारिणी के गठन पर चर्चा चल रही है। वर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस बार सेकंड लाइन लीडरशिप को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस की चुनौतियों और परिस्थितियों को देखते हुए ही कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। वर्मा ने कहा कि निकाय चुनावों में भी 40-50 साल के लोगों को ही टिकट दिया जाना चाहिए। 50 साल से उपर के नेताओं को जनाधार मजबूत करने के लिए लगाया जाना चाहिए।

नई टीम के साथ अगले चुनाव फोकस

कमलनाथ अपनी नई टीम अगले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ही तैयार कर रहे हैं। निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव के साथ ही 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी भी की जा रही है। निकाय चुनाव को कमलनाथ अगले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइलन मान रहे हैं, इसलिए निकाय चुनाव के परिणाम के आधार पर कई नेताओं का राजनीतिक भविष्य भी तय होगा।

एस आर पत्रिका न्यूज के रिपोर्टर को जानकारी देते हुए बताया नई कार्यकारिणी बनाने पर चर्चा चल रही है, सभी की सहमति से इसका गठन करेंगे। इस संबंध में पार्टी हाईकमान से भी हमारी बात हो रही है।
कमलनाथ
प्रदेश अध्यक्ष,कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *